ये daily अपडेट साइट है जो आपको रखे हर दिन अपडेट अनमोल विचार, अनमोल वचन, Hindi Stories,हिन्दी न्यूज़,सफलता की कहानियाँ,जनरल नॉलेज, Useful Article,देश-दुनिया की खबरें, Santhali Lyrics,Intresting जानकारी और कुछ Intresting Fact के बारे में भी कई जानकारी दूंगा तो बने रहिए हमारे साथ Thank You!!!

ब्रेकिंग न्यूज़

Saturday, 22 February 2020

फिल्मफेयर अवार्ड 2020 की घोषणा

फिल्मफेयर अवार्ड 2020 की घोषणा

फिल्मफेयर अवार्ड 2020 की घोषणा कर दी गयी है . 65वें फिल्मफेयर अवॉड्स में ' गली बॉय ' को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला , जबकि रणवीर सिंह और आलिया भट्ट को इसी फिल्म लिए ' बेस्ट एक्टर इन अलीडिंग रोल के पुरस्कार से नवाजा गया . गुवाहाटी के इंदिरा गांधी स्टेडियम में इस समारोह का आयोजन द्वारा किया गया . इसी फिल्म के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड जोया अख्तर को मिला .
65th filmfare award 2020,gully boy photo,filmfare award,filmfare 2020
                               image by-dekh news
' गली बॉय ' के लिए ही बेस्ट सपोटिंग ऐक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी आर बेस्ट सपोर्टिग ऐक्ट्रेस अमृता सुभाष चुने गये . बेस्ट म्युजिक अल्बम का अवॉर्ड भी इसी फिल्म के लिए जोया अख्तर और अंकुर तिवारी को मिला . बेस्ट स्क्रीनप्ले और बेस्ट डायलॉग कैटेगरी के अवॉर्ड भी ' गली बॉय ' की झोली में गये , ' आर्टिकल 15 ' ने बेस्ट फिल्म क्रिटिक चॉइस एवं इसी फिल्म के लिए आयुष्मान खुराना ने वेस्ट एक्टर क्रिटिक चॉइस का अवॉर्ड जीता , बेस्ट ऐक्ट्रेस क्रिटिक चॉइस फिल्म ' सांड की आंख ' के लिए भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू चुनी गयी .

भावना ने किया तोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाइ
bhawna jatt,santali video,santalivideos.com,news ,gk bhawna jatt olaympic
                                         image by- zee news 
भारत को एक और ओलिंपिक कोटा मिल गया है . महिला एथलीट भावना जाट ने रांची में नेशनल चैंपियनशिप में नया रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम करने के साथ टोक्यो ओलिंपिक - 2020 लिए क्वॉलिफाइ किया है . उन्होंने महिलाओं की 20 किलोमीटर पैदल चाल रेस एक घंटा 29 मिनट 54 सेकेंड में पूरा किया , जबकि ओलिंपिक क्वॉलिफाई करने के लिए निर्धारित समय एक घंटा 31 मिनट है .

नयी दिल्ली में राष्ट्रीय ऑर्गनिक फूड फेस्टिवल का आयोजन
organic food fest 2020 new delhi ,santalivideos.com
                                                    image by- News vibes of india
खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय राष्ट्रीय स्तर पर तीन दिवसीय फूड फेस्टिवल का आयोजन करने जा रहा है . बहुत से समूह अपने मसालों, फलों , सब्जियों और मेवा आदिकी प्रदर्शनी लगायेंगे . इस फेस्टिवल का मुख्य उद्देश्य ऑर्गनिक प्रोडक्टसको बढ़ावा देना है . फेस्टिवल का लक्ष्य है ज्यादा से ज्यादा लोगों को ऑर्गेनिक  फूड के बारे मे जानकारी मिले एवं उन्हें इससे जुड़े हुए ट्रेनिंग प्रोग्राम , मार्केटिंग इनोवेशन प्रोग्राम के बारे में भी अवगत कराया जाये .

ऋषि सुनक बने ब्रिटेन के नये वित्त मंत्री
rishi sunak,santalivideos.com
                                        image by - The Economic Times
 भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के नये वित्त मंत्री बनाये गये हैं . ब्रिटेन के मंत्रिमंडल में फेरबदल के बीच पाकिस्तानी मूल के वित्तमंत्री साजिद जाविद ने इस्तीफा दे दिया . इसके बाद ऋषि सुनक को ब्रिटेन के वित्त मंत्री बनाया गया है . ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की कैबिनेट में प्रीति पटेल और आलोक शर्मा समेत अब भारतीय मूल के तीन सांसद महत्वपूर्ण विभागों के मंत्री हैं .

And More Usefull Article➡➡

No comments:

Post a comment

Thanks for comment