ये daily अपडेट साइट है जो आपको रखे हर दिन अपडेट अनमोल विचार, अनमोल वचन, Hindi Stories,हिन्दी न्यूज़,सफलता की कहानियाँ,जनरल नॉलेज, Useful Article,देश-दुनिया की खबरें, Santhali Lyrics,Intresting जानकारी और कुछ Intresting Fact के बारे में भी कई जानकारी दूंगा तो बने रहिए हमारे साथ Thank You!!!

ब्रेकिंग न्यूज़

Sunday, 1 March 2020

रिलेशनशिप टिप्स दूरियों में भी बना रहेगा प्यार

रिलेशनशिप टिप्स:

दूरियों में भी बना रहेगा प्यार

relations-tips-santalivideos.com
                                      image by - pixabay
लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में अक्सर दूरी झगड़ों का कारण बन जाती है , जो रिश्ते में कड़वाहट पैदा करने के साथ ही एक समय के बाद ही कपल को अलग कर देती है . ऐसी स्थिति उत्पन्न ही न होने पाये , इसके लिए कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है .

कॉल नहीं तो मैसेज सही :

दूर रहने पर सबसे बड़ी समस्या टाइम मैचिंग की होती है . लीजर टाइमिंग मैच नहीं करने की वजह से अक्सर कॉल पर बात करना संभव नहीं होता . ऐसे में व्हाट्सएप्प या टेक्सट मैसेज के जरिये आप अपनी फीलिंग्स शेयर कर सकते हैं . इससे आप दोनों के बीच का कनेक्शन बना रहेगा . . .
ये भी पढ़ें: ऐसी कौन सी रहस्यमयी जगह है जहाँ किसी की मृत्यु  नहीं होती है?
कभी - कभार वीडियो कॉल भी :

तेजी से विकसित होते तकनीक ने तो आपसी दूरियों को पाट ही दिया है , अब आप वीडियो कॉल के जरिये बातें करने के दौरान अपने प्यार का चेहरा और उस पर उभरते भावों को भी देख सकते हैं . यह विकल्प दूर होते हुए भी आपको एक - दूसरे से नजदीक होने का अहसास कराता है . जब वीडियो कॉल न पायें , अपनी एक प्यारी - सी मुस्कुराती हुई तस्वीर के साथ पार्टनर को अपनी याद दिला सकते हैं .
ये भी पढ़ें: कुछ हैरान करने वाले fact हैं जो शायद ही दुनिया को जानकारी नहीं हो ?
एक मुलाकात जरूरी है :

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में होते हुए भी गाहे - बगाहे एक - दूसरे से मिलने की कोशिश करें . आप चाहें तो एक साथ होली डे ट्रिप प्लान कर सकती हैं या फिर कभी सरप्राइज विजिट के जरिये उन्हें चौंका सकती हैं . आपकी यह कोशिश आपके रिश्ते में नयी जान डाल देगी .

कभी - कभी दिल की बात :

कहते हैं प्यार कहने से ज्यादा समझने की चीज है , पर कई बार सामनेवाले को इस खूबसूरत अहसास से रूबरू करवाने के लिए आपको इन्हें शब्दों में पिरोना जरूरी होता है . जरूरी नहीं ' आइ लव यू ' ही कहा जाये , ' आइ मिस यू ' या ' आइ केयर फॉर यू ' कह कर भी आप अपनी भावनाएं जता सकती हैं .

ये भी पढ़ें:
कुछ मज़ेदार वेबसाइट शायद आप नही जानते
साईबर आपराधियों से बचके रहना

ऑस्ट्रेलिया में ऊंट क्यों मारे जा रहे हैं?


No comments:

Post a comment

Thanks for comment